Bihar Politics :तो नीतीश होंगे INDIA गठबंधन के चौकीदार ?

0
358
nitishkumar

Bihar Politics , CM Nitish India Alliance, Lok Sabha Election 2024 : 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों ने अपनी चुनावी रणनीतियों की शुरुआत कर दी है। NDA गठबंधन के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की तैयारियों में जुटे हैं, जबकि ‘INDIA गठबंधन’ में प्रधानमंत्री के उम्मीदवार चेहरे पर अब भी संशय बरकरार है।

INAD1

‘इंडिया गठबंधन’ में सीएम नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में लेकर भी अटकलों की बातें हैं। चुनावी चर्चाओं के बीच, सीएम नीतीश कुमार के बिहार और उत्तर प्रदेश की सीटों से चुनाव लड़ने की संभावनाओं की चर्चा तेज हो रही है।जनता दल (यूपी) के नेताओं ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाक़ात कर, उत्तर प्रदेश के फूलपुर सीट से चुनावी दांव खेलने का प्रस्ताव रखा है। वे चाहते हैं कि सीएम नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश के विभिन्न लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ें। यूपी के जनता दल के नेताओं का कहना है कि वे चाहते हैं कि सीएम नीतीश कुमार फूलपुर, मिर्जापुर, या वाराणसी सीट से चुनावी दांव खेलें। वे आलोचना करते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी सीट के प्रतिनिधित्व में हैं, इसलिए सीएम नीतीश कुमार अगर वाराणसी से चुनाव लड़ते हैं तो भाजपा को हालत ख़राब हो सकती है। जनता दल (यूपी) के नेताओं और सीएम नीतीश कुमार के बीच आयोजित कई बैठकों में चर्चा हो रही है।

यूपी जनता दल के नेताओं का कहना यह भी है कि सीएम नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता को मज़बूत किया है, और उन्होंने देशभर में भाजपा को हराने की रणनीति और जीत का मंत्र नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिया है। उनका कहना है कि अगर ‘इंडिया गठबंधन’ सीएम नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाता है, तो वह विकल्प के तौर पर बिहार के नालंदा सीट से या फिर उत्तर प्रदेश के फूलपुर सीट से प्रधानमंत्री मोदी को चुनौती देने की संभावना है। इन दो सीटों पर सीएम नीतीश कुमार की ख़ास मंथन की जा रही है।

📞 Bihar live news में विज्ञापन देने के लिए यहाँ क्लिक करके संपर्क करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here