Bihar News : सरकारी शिक्षकों की छुट्टियां 21 नवंबर तक रद्द

0
391
launch-of-developmental-schemes-of-department-of-energy
Patna: Bihar Chief Minister Nitish Kumar addressing at a function for the inauguration of developmental schemes of Department of Energy in Patna on Thursday. PTI Photo (PTI5_11_2017_000111A)
छुट्टियों का निरस्तीकरण

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने राज्य भर में हो रहे छठ पूजा समारोह के मद्देनजर सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की सभी छुट्टियों को 21 नवंबर तक रद्द करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय को राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव सीएस केके पाठक ने जारी किए गए एक आदेश में घोषित किया है।

INAD1
शिक्षकों की आपत्ति और समाधान

19-20 नवंबर को होने वाले छठ पूजा के चलते छुट्टियों में कटौती का निर्णय शिक्षकों में असंतोष को उत्पन्न कर रहा है। यह निर्णय शिक्षा क्षेत्र में सुचारू कामकाज की सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है, लेकिन इससे शिक्षण समुदाय में भीतर आपत्ति पैदा हो रही है।

शिक्षक संघ की आपत्ति

शिक्षक संघ के नेताओं के अनुसार, कई शिक्षकों ने सरकार के भर्ती अभियान के बाद छठ उत्सव की योजना बनाई थी, और इस निर्णय से उन्हें उत्सव के दौरान चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

आलोचना और समाधान की मांग

छठ पूजा के दौरान नवनियुक्त शिक्षकों के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम निर्धारित करने के निर्णय को लेकर शिक्षा विभाग की ओर से की गई आलोचना के साथ, बिहार राज्य शिक्षक संघ ने शिक्षक समुदाय की धार्मिक और सांस्कृतिक भावनाओं को समायोजित करने के लिए इस निर्णय पर पुनर्विचार करने की मांग की है।

📞 Bihar live news में विज्ञापन देने के लिए यहाँ क्लिक करके संपर्क करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here