Bihar News : सीएम नीतीश कुमार ने छठ पूजा के अवसर पर की पूजा – अर्चना

0
154
CM Nitish Kumar On Chhath Puja 2023

Bihar News, Patna News, CM Nitish Kumar On Chhath Puja 2023 : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ पूजा के मौके पर अपने आवास से डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया और राज्य की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, “लोक आस्था के महापर्व छठ के अवसर पर शुभकामनाएं। यह आत्मानुशासन का पर्व है। लोग शुद्ध अन्तःकरण एवं निर्मल मन से अस्ताचल और उदीयमान भगवान सूर्य को अर्घ्य अर्पित करते हैं। भगवान भास्कर से राज्य में प्रगति, सुख, समृद्धि और शांति के लिए प्रार्थना है।

INAD1

छठ पूजा: सूर्य की पूजा में रत बिहारियों की उमड़ी भीड़

छठ दिवाली के बाद सूर्य की पूजा के लिए मनाया जाने वाला चार दिवसीय त्योहार है। आज छठ का तीसरा दिन है, जिसमें छठ व्रती डूबते सूर्य को अर्घ्य दे रहे हैं। डूबते सूर्य को अर्घ्य देने के बाद अगली सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है और इसी के साथ इस महापर्व का समापन होता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी छठ पूजा की शुभकामनाएं

इस बीच, रविवार को सूर्य को अर्घ्य देने के लिए पटना के दीघा गंगा घाट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छठ पूजा के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने एक्स पर लिखा, “महापर्व छठ के संध्या अर्घ्य के शुभ अवसर पर आपके परिवार के सभी सदस्यों को मेरी शुभकामनाएं। सूर्य देव की पूजा सभी के जीवन में नई ऊर्जा और उत्साह का संचार करे। जय छठी मैया!”

📞 Bihar live news में विज्ञापन देने के लिए यहाँ क्लिक करके संपर्क करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here