Bihar News :67वीं बीपीएससी परीक्षा का परिणाम घोषित

0
435
bpsc-leak

Bihar News: बिहार लोक सेवा आयोग ने शनिवार को 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी कर दिया। इस परीक्षा में पास होने वालों को बिहार प्रशासनिक सेवा और बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी बनाया गया है।

INAD1

2090 अभ्यर्थी ने दिया मौखिक साक्षात्कार

67वीं प्रतियोगिता परीक्षा में 2090 अभ्यर्थी मौखिक साक्षात्कार में भाग लिया। इनमें से 799 अभ्यर्थियों को अंतिम चयन मिला।

बिहार प्रशासनिक सेवा के तीन टॉपर्स में दो लड़कियां

इस परीक्षा में बिहार प्रशासनिक सेवा के तीन टॉपर अमन आनंद, निकिता कुमारी, और अंकिता चौधरी रहे हैं। इसमें से दो लड़कियां हैं, जो वरीयता क्रम में ऊपर रहीं।इस परीक्षा में सर्वाधिक 137 अभ्यर्थियों का चयन अनुमंडल पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग के अधिकारी के रूप में हुआ है। 67वीं प्रतियोगिता परीक्षा के परिणाम के साथ, बिहार प्रशासनिक सेवा के 88 और बिहार पुलिस सेवा के 20 नए अधिकारी मिले हैं। इससे बिहार के शिक्षा, प्रशासन, और पुलिस सेवा में नवाचार आएंगे।

बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा का बारीक विवरण

67वीं मुख्य परीक्षा 30, 31 दिसंबर 2022 और 7 जनवरी 2023 को पटना में आयोजित हुई थी, जिसमें कुल 2104 उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की थी। इन उम्मीदवारों को मौखिक साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना पड़ा।

बीपीएससी की बड़ी भर्ती की तैयारी

बीपीएससी द्वारा आयोजित 67वीं प्रतियोगिता परीक्षा के बाद, 1052 पदों को भरने की तैयारी की जा रही है। यह अवसर बिहार में नौकरियों के शिक्षा, वित्त, प्रशासन, और सुरक्षा क्षेत्र में नये अधिकारियों के आगमन का संकेत है।

बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा की तैयारियों में शामिल हुए 11,607 उम्मीदवार

67वीं मुख्य परीक्षा के लिए कुल 11,607 उम्मीदवारों को योग्य घोषित किया गया था, जो इस परीक्षा की तैयारी में शामिल हुए थे। इस प्रकार, बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के परिणाम ने बिहार के युवाओं के लिए नए अवसर खोले हैं। इन अधिकारियों का निर्वाचन किया जाने से राज्य के प्रशासनिक और सुरक्षा क्षेत्र में सुधार आ सकता है।

📞 Bihar live news में विज्ञापन देने के लिए यहाँ क्लिक करके संपर्क करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here