सीएम को कुर्सी छोडने के लिए नहीं दिया कोई समय

0
64

बिहार आरजेडी सुप्रीमो ने अपने बयान से मुकरे

बीजेपी से तलाक होने के बाद  जेडीयू खेमे में सबकुछ ठीक नहीं है, क्‍योंकि सीएम नीतीश कुमार पलटी मार आरजेडी के साथ तो चले गए, लेकिन हाल के दिनो में आरजेडी नेताओ के हरकत को लेकर अंदर से सीएम खेमे के लोग काफी नाराज है, हालांकि बिहार के आरजेडी सुप्रीमो जगतानंद सिंह ने अपने पूर्व में दिए  गए बयान पर सफाई देते हुए कहा  नीतीश कुमार को दी गई सीएम पद छोड़ने की कोई समय-सीमा निर्धारितनही  है? राष्ट्रीय जनता दल बिहार के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कुछ समय पहले कहा था कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यादव को अगले साल  बिहार की जिम्मेदारी सौंप देंगे हालांकि इसके ठीक एक दिन बाद उन्होंने कहा था कि सीएम की छवि एक बड़े समाजवादी नेता जैसी है क्योंकि उनमें देश का नेतृत्व करने की पूरी क्षमता है.

सीएम पद छोड़ने की टाइम लिमिट नहीं: जगदानंद सिंह

सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली से पटना पहुंचने के बाद कहा, ‘अगर नीतीश कुमार 2024 में देश का नेतृत्व करेंगे तो तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री का पद दे देंगे. यह मेरा बयान है और इसमें कोई समय-सीमा नहीं है.

उन्होंने कहा, “मेरे बयान को मीडिया ने तोड़-मरोड़ कर पेश किया. मैंने कहा है कि तेजस्वी यादव बिहार के एक लोकप्रिय युवा नेता हैं और हर कोई उनकी ओर देख रहा है. उन्होंने 10 लाख नौकरियों का वादा किया है और सीएम नीतीश कुमार ने इसे 20 लाख तक बढ़ा दिया है. महागठबंधन सरकार ने अब बेरोजगारों को नियुक्ति पत्र देना शुरू कर दिया है. वह अपना वादा पूरा कर रही है.”

सिंह ने कहा, ‘एनडीए की सरकार के तहत बेरोजगारी उच्चतम स्तर पर पहुंच गई. उन्होंने बेरोजगार व्यक्तियों को नौकरी नहीं दी. अब हमने इसे शुरू किया है और बेरोजगारों को रोजगार दे रहे हैं. हम उत्पादन में वृद्धि की उम्मीद के साथ नौकरियों की पेशकश कर रहे हैं. यह लोगों की कमाई और उनकी खरीददारी की क्षमता यानी पर्चेसिंग पावर को बढ़ाने में मददगार साबित होगी.’

सिंह के अलावा, राष्ट्रीय जनता दल के एक और नेता भाई वीरेंद्र (मनेर के विधायक) ने भी कहा कि नीतीश कुमार जब केंद्र की राजनीति करेंगे तब तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए. वहीं दूसरी ओर जद-यू (JDU) संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, सिंह के बयान की कोई अहमियत नहीं है. हम उन्हें गंभीरता से नहीं लेते. नीतीश कुमार 2025 और उसके बाद तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here