चुनाव पूर्व फिर बदले 17 बड़े अफसर

0
64

5 आईएएस भी बदले गए
बिहार में पंचायत चुनाव का अभी एलान नही हुआ है, लेकिन राज्य सरकार ने उसके पहले भारतीय प्रशासनिक सेवा के 5 और बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का तबादला कर दिया है, इनके अतिरिक्त मुख्यमंत्री सचिवालय में तैनात संयुक्त सचिव अनिमेष पांडेय को अपने ही वेतनमान में गृह विभाग का संयुक्त सचिव बनाया गया है। विभाग द्वारा शनिवार को जारी अलग-अलग अधिसूचना के अनुसार भवन निर्माण विभाग के विशेष सचिव सतीश कुमार सिंह(भाप्रसे 2008) को नगर एवं आवास विभाग के विशेष सचिव, गृह विभाग के संयुक्त सचिव विमलेश कुमार झा(भाप्रस 2008) को सामान्य प्रशासन विभाग
के संयुक्त सचिव, कला संस्कृति विभाग के अपर सचिव विमलेश कुमार पराशर(भाप्रस 2010) को राज्य स्वास्थ्य समिति के अपर कार्यपालक निदेशक, राज्य स्वास्थ्य समिति की अपर कार्यालय पालक निदेशक डॉ. करुणा कुमारी (भाप्रस (एएम-2010) को कला संस्कृति विभाग के अपर सचिव एवं सांस्कृतिक कार्य निदेशालय के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार तथा ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त सचिव संजय कुमार सिंह (भाप्रस 2008) को राजस्व पर्षद के सचिव के पद पर तैनात किया गया है।
सामान्य प्रशासन विभाग के अनुसार बिहार प्रशासनिक सेवा के 11 पदाधिकारियों को वर्तमान तैनाती वाले जिले में ही वरीय उप समाहर्ता के पद से स्थानांतरित करते हुए जिला पंचायतीराज पदाधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। अमरेंद्र कुमार को जिला पंचायती राज पदाधिकारी, रोहतास, मनीष कुमार को बेतिया, अनंत कुमार को, गोपालगंज, आलोक राज को दरभंगा, राजकुमार को पूर्णियां, अमित कुमार को किशनगंज, शशांक कुमार को जमुई, संतोष कुमार को सुपौल, अविनाश कुमार को सीतामढी, नवीन कुमार पांडेय को नालंदा और राजू कुमार को सारण का जिला पंचायतीराज पदाधिकारी बनाया गया है।
वहीं, बिहार प्रशासनिक सेवा के यशस्पति मिश्र को बिहार रिन्युएबुल इनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी (ब्रेडा) का उप निदेशक, अनिल कुमार, किशलय श्रीवास्तव, विवेक चंद्र पटेल व सूर्य प्रकाश गुप्ता को मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष कार्य पदाधिकारी, विकास कुमार को सूचना जनसंपर्क विभाग में विशेष कार्य पदाधिकारी के पद पर तैनात किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here