आरएसएस को आतंकी संगठन कहने पर बुरे फंसे  पटना एसएसपी

0
148

उनके खिलाफ दिल्ली में दर्ज हुई एफआइआर

आतंकी संगठन पापुलर फ्रंट आफ इंडिया द्वारा दी जा रही ट्रेनिंग की तुलना राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ  की शाखाओं में दिए जाने वाले शारीरिक प्रशिक्षण से करने वाले पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढि़ल्‍लो की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रहीं हैं। इस मामले में आरएसएस के एक सदस्‍य की शिकायत पर उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है।

एसएसपी  ने  की  पीएफआइ व आरएसएस की तुलना

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना दौरे से ठीक पहले पटना पुलिस ने छापेमारी करते हुए भारत को मुस्लिम राष्‍ट्र बनाने  व जिहाद  की साजिश रच रहे कुछ आतंकियों को पकड़ा था। वे पीएम मोदी के पटना दौरे के दिन भी कोई खतरनाक साजिश रच रहे थे। आतंक के इस पटना माड्यूल की जानकारी देते वक्‍त एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने आतंकी संगठन पीएफआइ के आतंकी प्रशिक्षण की तुलना आरएसएस की शाखाओं में दिए जाने वाले प्रशिक्षण से कर दी। इसपर बिहार में राजनीति गरमा गई। भारतीय जनता पार्टी  के नेताओं ने एसएसपी पर कार्रवाई की मांग की। उधर, एसएसपी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि उनकी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। लेकिन मामला अभी तक ठंडा नहीं हो सका है।

पटना एसएसपी के खिलाफ दिल्‍ली में एफआइआर आरएसएस के एक सदस्‍य अश्वनी गुप्ता ने दिल्‍ली के हौज खास थाने में पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। एफआइआर भारतीय दंड विधान  की धाराओं  153A, 153B, 295A, 499, और 500 के तहत दर्ज की गई है। एफआइआर आतंकी संगठन पीएफआइ द्वारा दिए जाने वाले प्रशिक्षण तथा आतंकियों की साल 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्‍ट्र बनाने की साजिश के नेटवर्क की जानकारी देते वक्‍त एसएसपी द्वारा की गई टिप्‍पणी को लेकर दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here