स्वास्थ्य विभाग के कर्मियो की छुट्टी 28 फरवरी तक कैंसिल

0
170

छुटी पर गए कर्मियो को लौटने का दिया आदेश

बिहार में कोरोना ने पांव फैलाना शुरू कर दिया है, नए  मरीजो के आंकडे में रोज इजाफा हो रहा है, बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकडे के खतरे को देखते हुए राज्‍य के स्वास्थ्य विभाग ने कर्मियों की सभी छुट्टियां 28 फरवरी तक के लिए रद्द कर दिया है. वर्तमान में जो कर्मी छुट्टी पर हैं उन्हें काम पर वापस लौटने को कहा गया है.  निदेशालय ने सूबे के सभी सीएमओ को आदेश का अनुपालन शीध्र करने का आदेश दिया है, अन्‍यथा निर्देश का उल्‍लंधन होने पर कठोर कार्रवाइ की चेतावनी दी है ।

जेडीयू के वरिष्‍ठ नेता ललन सिंह कोरोना पॉजिटिव

सभा करना जेडीयू के वरिष्‍ठ नेता ललन सिंह को महंगा पड गया, वे सोमवार को जांच के बाद पॉजेटिव पाए गए है, यह सूचना जेडीयू कार्यालय में पहुंचते हडकंप म च गया, उधर जदयू कार्यालय के अंदर गार्ड समेत 5 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. जिसके बाद जदयू कार्यालय को सील कर दिया गया है.

औरंगावाद में सीएम ने दिए फिर लॉक डाउन के संकेत

ढंड बढते बिहार में लोगो के सर पर ओमिक्रॉन का खतरा मंडराने लगा है,  क्‍योंकि रोज मरीजो के आंकडे बढ रहा है, सीएम ने बिहार में ओमिक्रोन के खतरे  और कोरोना की संभावित तीसरी लहर की आशंका से इंकार नही किया है,  कोराना के मामलों में अचानक हुई वृद्धि को लेकर प्रदेश में दो दिनों में सख्त पाबंदी या फिर लॉकडाउन पर फैसले की संभावना जताई जा रही है। सीएम नीतीश कुमार खुद इसको लेकर संकेत दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को औरंगाबाद के पुलिस लाइन में समाज सुधार अभियान सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना टेस्ट में अचानक पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ गई है। पिछले 9  दिनों में तेजी से केस सामने आ रहे हैं। ऐसे में हमने टेस्ट बढ़ा दिया है। साथ ही ओमीक्रोन की जांच का भी इंतजाम कर दिया है। सीएम ने कहा कि औरंगाबाद से वापस लौटते ही हमने आज ही शाम 7 बजे एक आवश्यक बैठक बुलाई है। बैठक में सारे जगहों की रिपोर्ट ली जाएगी। स्थिति की गंभीरता पर विचार होगा। कोरोना जानलेवा न हो जाए, इसके लिए प्रभावी कदम उठाने पर विचार करेंगे। क्या करना है और क्या नहीं करना है, फिर अंतिम निर्णय लेंगे। कल फैसले और कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के तौर तरीकों की घोषणा कर दी जाएगी। सीएम ने सूबे के लोगो से अपील की है कि कोरोना के प्रति सचेत रहें, सावधानी बरतें। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। मास्क-सैनिटाइजर का प्रयोग करें। सोशल-फिजिकल डिस्टेंस बनाएं रखें और भीड़-भाड़ से बचें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here