सीएम के दरबार में गूंजा- देश का पीएम कैसा हो… फिर खिल उठे सीएम का चेहरा

0
76

पटना। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार जनता दरबार में पहुंचे, उनके पहुंचत दिलचस्‍प वाकया हो गया। वह जनता दरबार में लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। इसी दौरान एक शख्‍स ने देश का पीएम कैसा हो, का नारा लगा दिया। इसके बाद नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया देखने लायक थी। उन्‍होंने क्‍या कहा, ये हम आगे बता रहे हैं। 

आंगनबाड़ी सेविका से जुड़ी शिकायतें ढेरों आईं

दरअसल, नीतीश कुमार ने साप्‍ताहिक सोमवारी जनता दरबार  में आम लोगों की शिकायतें सुनीं। इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्रों से जुड़ी शिकायतें छाई रहीं। एक शख्‍स ने शिकायत की कि कुछ दिनों उसकी पत्‍नी ने आंगनबाड़ी सेविका के तौर पर काम किया। बाद में उन्‍हें हटा दिया गया।

पीएम वाला नारा सुनकर मुस्‍कराने लगे नीतीश

जनता दरबार के दौरान ही एक शख्‍स ‘देश का पीएम कैसा हो, नीतीश भैया जैसा हो’, का नारा लगाने लगा। यह देखकर नीतीश कुमार मुस्‍कुराने लगे। उन्‍होंने हाथ उठाकर उस शख्‍स को रुकने का इशारा किया। मुस्‍कुराते हुए बोले- एक से बढ़कर एक आ जाता है। 

देखने की नहीं, कराने की बात हो

नीतीश कुमार ने अनुकंपा पर बहाली से जुड़ी एक शिकायत की सुनवाई करते हुए संबंधित अफसर को कहा कि केवल देखने की नहीं, कराने की बात हो। दरअसल, एक शख्‍स की शिकायत पर अफसर ने कहा कि इनकी शिकायत को देख लेते हैं। नीतीश कुमार ने शिकायत के विषय पर भी आश्‍चर्य जताया और कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है?

सीएम ने अफसरों को खुद लगवाया फोन 

इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने एक-एक कर लोगों की शिकायतें सुनीं और उनके समाधान का भरोसा दिलाया। कई मामलों में मुख्‍यमंत्री ने खुद ही संबंधित अधिकारी को फोन लगाकर शिकायत के निदान का निर्देश दिया। आंगनबाड़ी सेविका के चयन में अनियमितता के मामले हर बार की तरह ही खूब आए। मुख्‍यमंत्री ने इस बारे में कई बार अफसरों को निर्देश दिया कि ऐसी शिकायतों को खत्‍म करें, लेक‍िन मामला जस का तस दिख रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here