शराबियों को सबक सिखाएगा मद्य निषेध विभाग पोस्टर लगाकर

0
57

बिहार में अब पहली बार शराब पीकर पकड़े गए शराबियों की मुश्किलें बढ़ने वाली है। अब सिर्फ जुर्माना देखकर छूटने से काम नहीं चलेगा। मद्यनिषेध एवं उत्पाद विभाग अब शराबियों पर पैनी नजर रखेगा। जुर्माना देकर छूटे अभियुक्तों के घर दोबारा यह जुर्म नहीं करने की चेतावनी वाला पोस्टर चस्पा किया जाएगा। ताकि रोज शराबियों की हरकतों पर आस-पास के लोगों की भी नजर बनी रहे।

पूरे गांव-मोहल्ले में दी जाएगी खबर
दरअसल सरकार ने यह तय किया है कि शराब पीकर पहली दफे पकड़े जाने वाले लोगों को सिर्फ जुर्माना लेकर नहीं छोड़ा जाएगा। पहली बार जुर्माना देकर छूटने वाले शराबियों के पूरे मोहल्ले या गांव को इसकी खबर दी जाएगी। लिहाजा ऐसे लोगों के घर के बाहर अब पोस्टर चिपकाया जाएगा। सरकार इस पोस्टर में शराबी के साथ- साथ उसके पिता का नाम और पूरा पता छपवाएगी। ये भी बताया जाएगा कि उस व्यक्ति को शराब पीने के आरोप में पकड़ा गया था और वह जुर्माना देकर रिहा हुआ है।उत्पाद आयुक्त कृष्ण कुमार ने साफ-साफ कह दिया
बिहार के उत्पाद आयुक्त कृष्ण कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पहली बार शराब पीकर पकड़े जाने वालों को जुर्माना देकर छोड़ने का प्रावधान किया था। इस प्रावधान के तहत बिहार में पहली बार शराब पीकर पकड़े गए 50 हजार से अधिक आरोपियों को जुर्माना लेकर छोड़ा जा चुका है। अब सरकार के पास शिकायत आ रही है कि जो लोग जुर्माना देकर छूट गये उनमें से कई फिर से शराब पी रहे हैं। ऐसे में बिहार के तमाम एक्साइज इंस्पेक्टरों को निर्देश जारी किया गया है। उन्हें कहा गया है कि वे सरकारी रिकार्ड देखें कि कौन-कौन से लोग पहली बार शराब पीकर पकड़े जाने के बाद जुर्माना देकर छूटे हैं। पोस्टर के जरिये न सिर्फ उन्हें चेतावनी दी जाएगी, बल्कि आस-पास के लोगों को भी यह जानकारी दी जाएगी कि वह व्यक्ति शराब पीने के जुर्म में पकड़ा जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here