वांटेट क्रिमनलो की जल्द होगी गिरफ़्तारी

0
117

डीजीपी ने सभी एसपी को दिए आदेश

बिहार के पुलिस महानिदेशक एसके सिंहल ने दुर्नाम अपराधियों पर नकेल कसने के लिए प्‍लान तैयार किए है, बहुत जल्‍द लूट, डकैती और हत्या, समेत अन्य गंभीर आपराधिक घटनाओं में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित होगी, डीजीपी ने सभी जिलों को इस संबध में कई निर्देश दिए है, उन्होंने जिला पुलिस को सशस्त्र बल (आर्म्ड फोर्स) की अलग से व्यवस्था करने को कहा है। गंभीर आपराधिक मामलों में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी की कार्रवाई करेगी। साथ ही, पुलिस मुख्यालय ने सशस्त्र बल के सिपाहियों से कार्यालय का काम लिए जाने पर गहरी नाराजगी जताई है।

रेंज मुख्यालय वाले जिलों में एक कंपनी फोर्स रहेगी

डीजीपी ने गंभीर कांडों में फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए आर्म्ड फोर्स की विशेष व्यवस्था करने का निर्देश वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में दिया है। इसके तहत क्षेत्रीय मुख्यालय यानी पुलिस रेंज वाले जिलों में सशस्त्र बलों की एक कंपनी बनाई जाएगी। वहीं अन्य जिलों में फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सशस्त्र बल की एक या दो प्लाटून गठित करने को कहा है। इस बल का उपयोग गिरफ्तारी के लिए किया जाएगा। 

पहली बार की गई यह व्यवस्था

गंभीर आपराधिक कांडों में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जिला स्तर पर सशस्त्र बलों की कंपनी और प्लाटून गठित करने का काम पहली बार बिहार में किया गया है। इससे पहले कभी इस तरह की व्यवस्था नहीं की गई थी। सनसनीखेज मामलों में पुलिस जरूर एसआईटी या विशेष टीम का गठन करती रही है पर ऐसा पहली दफे हुआ है जब जिला स्तर पर सशस्त्र बल गिरफ्तारी के लिए गठित किया गया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here