विस में उठा तेजस्वी के इस्तीफे की मांग, फिर हंगामा  

0
419
vidhan

नई नियमावली के विरोध में शिक्षकों का आंदोलन

INAD1

राज्‍य सरकार ने शिक्षको के नई भर्ती के लिए जो नियमावली दी है, उसके खिलाफ बिहार के नियोजित शिक्षक विरोध में आज पटना में विधानसभा घेराव कर रहे हैं। विधानमंडल के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन भी बीजेपी ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का इस्तीफा मांगते हुए हंगामा कर दिया। गया में स्कूल वैन और पिकअप की टक्कर में 10 बच्चे घायल हो गए हैं। मौसम विभाग ने आज सीमांचल और उत्तर बिहार के 9 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। उत्तर भारत में भारी बारिश की वजह से बिहार से चलने वाली कई ट्रेनें रद्द की गई हैं

पटना में शिक्षकों का प्रदर्शन, विधानसभा घेराव के लिए जुटे
पटना में शिक्षकों का महाप्रदर्शन है। नई भर्ती नियमावली के विरोध में राज्यभर से नियोजित शिक्षक जुटे हैं। गर्दनी बाग से प्रदर्शनकारी विधानसभा घेराव की तैयारी कर रहे हैं। बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने कुछ शिक्षक नेताओं को हिरासत में भी लिया है। दूसरे जिलों से पटना आ रहे शिक्षकों को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया है। 

तेजस्वी से इस्तीफा मांग बीजेपी ने किया भारी हंगामा, सदन 2 बजे तक स्थगित
मॉनसून सत्र के दूसरे दिन भी बिहार विधानसभा में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई कि बीजेपी के विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने चार्जशीटेड उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग की। कुछ नेताओं ने सदन में कुर्सी भी पटकी। अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here