मोकामा के दबंग एमएलए अनंत गए जेल

0
113

फिलहाल उन्हें रखा गया डिविजन वार्ड
बिहार के चर्चित मोकामा के निर्दल विधायक अनंत सिंह बेउर जेल पहुंच गए है, जेल में वे सोमवार की नाश्ते में ब्रेड और चाय लिए, दोपहर की खाने में चावल, दाल और आलू की सब्जी लिए, सुबह उन्हें पढ़ने के लिए अखबार भी दिया गया, वे एके-47 और हैंड ग्रेनेड बरामद होने के मामले में बेउर जेल में बंद है, उन्हें डिविजन वार्ड में रखा गया है। कहा जाता है कि इसी वार्ड में राजद के पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव व पूर्व सांसद विजयकृष्ण भी बंद हैं। अनंत सिंह को कैदी नंबर 13617 का दर्जा दिया गया है, उन्हें बाढ़ के एएसपी लिपि सिंह, दानापुर एएसपी अशोक मिश्र और थानेदार संजीत कुमार रविवार की सुबह गो एयर की फ्लाइट से लेकर पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे, वहा कड़ी सुरक्षा के साथ अनंत को बाढ़ कोर्ट ले जाया गया। वहां उन्हें एसीजेएम पंकज तिवारी की अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें 30 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया। 16 अगस्त को लदमा के पुश्तैनी मकान से एक एके- 47 व दो हैंड ग्रेनेड बरामद होने के बाद 17 अगस्त से फरार चल रहे थे लेकिन पुलिस दाबिस के बाद अनंत सिंह अचानक 23 अगस्त को दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया। 24 अगस्त को साकेत कोर्ट ने पटना पुलिस को दो दिनों का ट्रांजिट रिमांड दिया और शनिवार की रात ही पटना पुलिस उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल नंबर दो पर ले आई।
पुलिस ने अनंत से किए कई सवाल
पुलिस ने दिल्ली से पटना लाने के बाद अनंत सिंह से जब्त किए गए आम्र्स पर कई सवाल किए, लेकिन उन्होंने कोई जबाव नही दिया, दिल्ली में पुलिस ने उनसे पूछताछ करने का प्रयास तो किया, लेकिन बीमार होने का बहाना बना खामोश हो गए, पुलिस ने उनसे नोयडा में कहा थे, का सवाल पूछा तो वे कोई उतर नही दिए, हालांकि बाद में विधायक ने मूंह खोला और कहा, इतना तो पता है कि यूएपी एक्ट लगा है तो जेल जाना हे। इसलिए जेल जाने से पहले सब कुछ समझ लिया, यही सोच कर दिल्ली आ गए। 17 अगस्त को ही सरकारी आवास से निकल गए थे। लेकिन विधायक ने यह साफ नहीं किया कि किसकी गाड़ी से गया होते दिल्ली पहुंचे। इतना जरूर कहा कि लाइन होटल में खाना खाए और वहीं वीडियो बनाया और जारी कर दिया।

अनंत को रिमांड पर लेगी पुलिस
बाढ़ पुलिस ने सोमवार को विधायक को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दे दी है, रिमांड मिल जाने के बाद विधायक से पूछताछ शुरू होगी। पूछताछ के लिए पुलिस की चार टीम बन चुकी हैं। एके-47 व हैंड ग्रेनेड बरामद होने के बाद पुलिस ने विधायक, उनके मकान के केयरटेकर सुनील राम और कई अज्ञात पर बाढ़ थाने में यूएपी एक्ट, आर्म्स एक्ट, विस्फोटक अधिनियम व आईपीसी की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है, फिलहालं सुनील राम जेल में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here