मुंगेर में हिंसा, हमलावरो ने थाने में की तोड़फोड

0
156

एसपी-एसडीओ ऑफिस में भी की तोड़फोड़
मुंगेर में हिंसा थमने का नाम नही ले रहा है, वहा चुनाव के एक दिन पूर्व मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटो में हुए हिंसक झड़प में एक शख्स की मौत हो गई, और कई लोग जख्मी हो गए, लेकिन इसके बाद भी वहा के लोग शांत नही हुए और फिर गुरुवार की सुबह हमलावरो ने वहा के तीन थाने पर धावा बोल जमकर तोड़फोड़ की, भीड़ ने थाने के बाहर खड़ी कई गाड़ियो को भी फूंक दिया, वहा से निकलने बाद हमलावरा नारे लगाते हुए मुंगेर के एसपी और एसडीओ ऑफिस पहुंचे और पहुंचने के बाद दोनो के कार्यालय में जमकरं तोड़फोड़ की, हमलावर वहा से निकलने बाद एसपी और डीएम के खिलाफ प्रर्दशन करते हुए डीआईजी के पास पहुंचे, लेकिन वे नही मिले। हादसे के बाद मुगेर का माहौल अभी भी गंभीर बनी हुई है।

हटाया गए मुंगेर के डीएम और एसपी
चुनाव आयोग ने की बड़ी कार्रवाई

चुनाव आयोग ने गुरुवार को मुंगेर में हुए हिंसक झड़प कोे गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से वहा के डीएम और एसपी को हटाते हुए मगध रेंज के आयुक्त को इस मामले की जांच कका आदेश दिया है, आयोग ने आयुक्त को जांच सात के अंदर पूर्ण कर रिपोर्ट्र मांगी है, आयोग ने जारी किए गए आदेश में कहा, जांच मेेें पुरी पारदर्शिता होनी चाहिए, जांच के दौरान इस घटना के लिए जो भी जिम्मेवार हो, उसके खिलाफ कार्रवाई करने में कोताही नही होनी चाहिए।

डीआईजी मनु महराज ने संभाली कमान
बोलेे बख्से नही जाएंगे उपद्रवी

डीआईजी मनु महराज गुरुवार को मुंगेर में हुए हिंसक झड़प की काम संभाल लिए है, उन्होंने पत्रकारो से कहा, चाहे हमलावर जो भी हो उसे बख्सा नही जाएगा। सवालो पर उन्होंने कहा हमलावार ती-चार थाने पर धावा बोल कई गाड़ियो को क्षतिग्रस्त कर दिया है, कई थाने में आग भी लगा दी गई है। सभी थाने के अधिकारियों को हमलावरो को शिनाख्त कर जल्द सूची देने का आदेश दिए गए है, कुछ हमलावरो के नाम उनके समक्ष आए, जिसक खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here