बिहार ज्ञान और मोक्ष की धरती

0
9

बोले सीएम नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार और आगे बढ़े, हमारा राज्य विकसित हो, इसी मकसद से बिहार दिवस का आयोजन किया जाता है। बिहार की धरती ज्ञान और मोक्ष की धरती है। यहां से ज्ञान का प्रकाश दुनिया भर में फैला। सीएम ने कहा कि हमें बिहार को उसी गौरवशाली ऊंचाई पर पहुंचाना है। इसके लिए हम सबको मिलकर काम करना है। उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि बिहार गीत हर सरकारी कार्यक्रम में शामिल हो इसे सुनिश्चित करें। वहीं, सीएम के अलावा दौरान दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चैधरी ने भी अपने संबोधन दिए।
इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार सुबह ट्वीट कर कहा, श्बिहार दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। बिहार का इतिहास गौरवशाली है और हम वर्तमान में अपने निश्चय से बिहार का गौरवशाली भविष्य तैयार कर रहे हैं। विकसित बिहार के सपने में भागीदारी के लिए मैं आप सभी का स्वागत करता हूं. जय हिंद-जय बिहार।
राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी बिहार वासियों को दी बधाई
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से बिहार के वासियों को दी बधाई। राष्ट्रपति ने कहा, श्बिहार दिवस पर सभी को, खासकर बिहार के लोगों को बधाई! बिहार में अतीत की धरोहर के साथ वर्तमान का पथ प्रदर्शन भी है। प्राचीनतम गणतंत्र से महात्मा गांधी के चंपारन सत्याग्रह तक की साक्षी रही इस भूमि पर मुझे राज्यपाल की भूमिका निभाने का सौभाग्य मिला है। इस अवसर पर मेरी शुभकामनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here