बिजली कंपनी के सर्वर में आई तकनीकी खामिया

0
206

सुविधा एप से भी नही होता बिल जमा

 बिहार में बिजली कंपनी के सर्वर में आई तकनीकी खराबी एक माह बाद भी दूर नहीं हो सकी है। 29 जुलाई की शाम में तकनीकी खराबी आने के बाद से सर्वर ठप है। 21 अगस्त से कंपनी की वेबसाइट पर आनलाइन बिजली बिल जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो पाई है। सुविधा एप से अब तक बिजली बिल जमा नहीं हो पा रहा है। सर्वर में खराबी आने के कारण राज्य के शहरी क्षेत्रों में बिजली कनेक्शन मिलना बंद हो गया है। मीटर रीडिंग का कार्य ठप है। उपभोक्ताओं को बिजली बिल नहीं मिल पा रहा है। बिजली बिल जमा काउंटर खुला है, लेकिन बिल नहीं मिलने के कारण यहां सन्नाटा छाया हुआ है। राज्य के शहरी क्षेत्र के सभी उपभोक्ता सर्वर ठीक होने के बाद बिजली बिल का इंतजार कर रहे हैं। बिजली कंपनी औद्योगिक उपभोक्ताओं का मैनुअल मीटर रीडिंग लेकर बैंक खाता में सीधे जमा करवा रही है, जबकि घरेलू और व्यवसायिक उपभोक्ता मीटर रीडिंग नहीं होने और बिजली बिल नहीं मिलने से परेशान है। बिजली कंपनी आइटी सेल के आश्वासन के बाद एक सितंबर से मीटर रीडिंग कराने की तैयारी में है, लेकिन सर्वर पूर्णरूप से दुरुस्त नहीं हो सका है।

मीटर रीडिंग कराने की तैयारी पूरी

बिजली कंपनी की राजस्व शाखा की परेशानी बढ़ गई है। मीटर रीडिंग कराने की तैयारी पूरी कर ली है। सर्वर पूर्णरूप से दुरुस्त नहीं हो पाया है। पटना विद्युत आपूर्ति प्रतिष्ठान के अभियंता भी सर्वर की पूर्णरूप से खराबी दूर होने का राह देख रहे हैं।

  • एक माह बाद भी दूर नहीं  हो सकी सर्वर की खराबी
  • सुविधा एप से अब तक बिजली बिल नहीं हो पा रहा है जमा
  • राज्य के शहरी क्षेत्रों में बिजली कनेक्शन मिलना बंद
  • 29 जुलाई की शाम में तकनीकी खराबी आने के बाद से सर्वर ठप
  • 21 अगस्त से कंपनी की वेबसाइट पर आनलाइन बिल हो रहा जमा

छूट का भी मिलेगा लाभ

पटना विद्युत आपूर्ति प्रतिष्ठान के महाप्रबंधक दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि विद्युत कंपनी के निर्देश मिलते ही मीटर रीडिंग का कार्य शुरू हो जाएगा। उपभोक्ताओं पर विलंब से जमा करने पर लगने वाला दंड नहीं लगेगा। छूट का लाभ भी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here