बिहार: लालगंज में भीम आर्मी के संयोजक राकेश पासवान की हत्या

0
649
cr

ग्रामीणो ने सड़क से लेकर थाने तक की बवाल, तोड़फोड़

INAD1

बिहार के वैशाली में लालगंज थाना क्षेत्र के पचदमिया गांव में अपने दरवाजे पर बैठे भीम आर्मी  के दलित नेता राकेश पासवान की बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. हत्या की सूचना मिलते ही उनके घर पर लोगों की भीड़ जुट गयी. लालगंज समेत आसपास के कई थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी. राकेश पासवान दलित सेना के राष्ट्रीय सचिव थे. उन्होंने लालगंज से पिछली बार विधानसभा चुनाव भी लड़ा था. जानकारी के अनुसार, लालगंज थाना के पचदमिया गांव निवासी कमलेश्वर पासवान के पुत्र राकेश पासवान गुरुवार की शाम अपने दरवाजे पर बैठे हुए थे, तभी लालगंज की ओर से दो बाइकों पर सवार चार अपराधी वहां पहुंचे. एक अपराधी ने राकेश पासवान को प्रणाम किया और दूसरे अपराधी ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

शव के साथ लोगों ने किया प्रदर्शन

भीम आर्मी के संयोजक राकेश पासवान के शव के साथ लोगों ने सड़क जाम कर दिया है. इसके साथ ही, जमकर तोड़ फोड़ की है. बताया जा रहा है कि कई दुकानों को निशाना बनाया गया है, इसके साथ ही, सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिये गए हैं. सरकारी संपत्ति के साथ, आमलोगों की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया है

अपराधियों ने मारी चार गोली

बताया जाता है कि अपराधियों की चार गोलियां राकेश पासवान को लगी. गोली की आवाज सुनकर उनके बड़े भाई मुकेश पासवान व अन्य परिजन दौड़ कर बाहर आये, तो अपराधियों ने उन पर भी फायरिंग की, लेकिन वे बाल-बाल बच गये. गोली मारने के बाद सभी अपराधी फायरिंग करते हुए वहां से भाग निकले. राकेश पासवान को आनन फानन में लालगंज रेफरल अस्पताल व एक नर्सिंग होम ले जाया गया. वहां से डॉक्टर ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया. सदर अस्पताल में डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here