बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस पर किया संबोधन, एकता और विकास की बताई महत्व

0
362
nitishflag

गांधी मैदान में ध्वजारोहण के साथ मुख्यमंत्री ने किया संबोधित

INAD1

देश आज आजादी के 77 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है. इस मौके पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार सुबह 08:45 बजे परेड ग्राउंड गांधी मैदान में पहुंचे. यहां जवानों ने सुबह 08:50 बजे से सलामी दी और 08:52 बजे में उन्होंने परेड का निरीक्षण भी किया. ठीक सुबह 9 बजे उन्होंने ध्वजारोहण किया. इसके बाद नीतीश कुमार ने राज्यवासियों को संबोधित किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्यवासियों एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

मुख्यमंत्री ने राज्य एवं देशवासियों से अपील की

नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता संग्राम में आहुति देने वाले तमाम वीर सपूतों एवं स्वतंत्रता संग्राम के तमाम सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि उनकी शहादत और कुर्बानियों अमर है. उनके संघर्ष और कुर्बानी के कारण ही हम सबों को आजादी का यह महान तोहफा मिल पाया है. मुख्यमंत्री ने राज्य एवं देशवासियों से अपील की है कि वे आपसी भाईचारा, मेल-जोल, सद्भाव, सहिष्णुता का वातावरण बनाये रखें.

‘अपनी एकता और अखण्डता को बनाए रखेंगे’

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की आजादी को अक्षुण्ण रखने के लिए आज के दिन हम सब यह संकल्प लें कि हम अपनी एकता और अखण्डता को बनाए रखेंगे और देश को प्रगति, समृद्धि एवं विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचायेंगे देश का नाम दुनिया में रौशन करते रहेंगे. वहीं, इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बिहार सरकार के तमाम नेता और मंत्री मौजूद रहे. बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी भी मौजूद रहे. आज के दिन के उपलक्ष्य में कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. गांधी मैदान में कई झांकियां निकलेंगी. इनमें अधिकतर झांकियां बिहार सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को प्रदर्शित करेंगी.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here