बाल-बाल बच गए बिहार सीएम, एक झटक में बंद हुआ स्टीमर

0
104

छठ घाटों का कर रहे थे निरीक्षण

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक हादसे में बाल-बाल बच गए। वे गंगा नदी में स्टीमर से छठ घाटों का निरीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान उनका स्टीमर एक झटके साथ बंद हो गया। झटका इतना तेज था कि स्टीमर पर मौजूद सीएम समेत सभी लोग लड़खड़ा गए। हादसे के वक्त नीतीश कुमार स्टीमर पर खड़े थे। वे भी झटका लगते ही लड़खड़ा गए लेकिन उन्हें किसी तरह की चोट नहीं आई है। इस हादसे में नीतीश कुमार बाल-बाल बच गए। दूसरे बोट के जरिए उन्होंने आगे का निरीक्षण पूरा किया। फिलहाल वे सीएम आवास लौट चुके हैं। दरअसल, हर साल छठ पूजा की तैयारियों का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जायजा लेते हैं। वे छठ पूजा को लेकर गंगा किनारे के घाटों का निरीक्षण भी करते हैं। इसी सिलसिले में वे पटना में गंगा के किनारों छठ घाटों का निरीक्षण करने निकले थे। इसी बीच वे जिस स्टीमर पर सवाल होकर निरीक्षण कर रहे थे वह तेज झटके के साथ बंद हो गया। 

नासरीगंज घाट से निरीक्षण को निकले थे नीतीश

जानकारी के मुताबिक पटना के नासरीगंज घाट से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार छठ घाटों के निरीक्षण के लिए निकले थे। नासरीगंज से थोड़ी दूर आगे बढ़ने पर उनका तेज झटके के साथ रुक गया।  इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ जल संसाधन विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग समेत कई विभागों के मंत्री और अधिकारी मौजूद थे।  स्टीमर का संतुलन बिगड़ते ही मोटर बोट से चल रहे सुरक्षाकर्मी तुरंत स्टीमर के पास पहुंच गए। तुरंत दूसरे स्टीमर का इंतजाम किया गया और नीतीश कुमार पटना सिटी की तरफ घाटों के निरीक्षण के लिए आगे बढ़े। इस समय गंगा में जलस्तर कापी बढ़ा हुआ है और ऐसे में किन घाटों पर किस तरह की व्यवस्था की जाए इसका जायजा लेने के लिए नीतीश कुमार अधिकारियों के साथ निकले थे।

तकनीकी खराबी आने की वजह से झटका लगा-डीएम

पटना डीएम का कहना है कि स्टीमर में अचानक तकनीकी खराबी आने की वजह से झटका लगा न कि पुल के पिलर से टकराने से। पहले ऐसी खबर थी कि स्टीमर पुल से जा टकराया। लेकिन पटना के डीएम ने कहा कि स्टीमर की टक्कर पुल से नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि संभवतः मोटर में कुछ फंस जाने की वजह से ऐसा हुआ होगा। उन्होंने बताया कि सीएम के स्टीमर के साथ ही दूसरा स्टीमर भी चल रहा था। स्टीमर बंद होने के बाद सभी लोगों को दूसरे में शिफ्ट किया गया। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार निरीक्षण के लिए आगे गए। डीएम ने बताया कि पटना के गांधी घाट के पास हुई यह घटना हुई। जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त नीतीश कुमार स्टीमर पर खड़े थे। झटके की वजह से उनका संतुलन बिगड़ा लेकिन कोई चोट नहीं लगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here