पटना में 16 डॉक्टर समेत मिले 2014 नये पॉजिटिव

0
286

24 घंटे में हो चुकी छह लोगो की मौत

बिहार के बाहर से आ रहे प्रवासियों की सही तरीके से की गई होती कोरोना जांच तो बिहार में पॉजेटिव केसो के आंकडे नही बढते है, फिलहाल पटना में 24 घंटे में कोरोना से छह लोगों की मौत हो गयी. बुधवार को पटना एम्स में 14 वर्षीय लड़की समेत तीन मरीजों की कोरोना से मौत हो गयी.  

तीन दिनों में कोरोना से 19 मौत

बिहार में तीसरी लहर ने अब तेज हो गयी है. रोजाना हजारों कोरोना मरीज तो सामने आ ही रहे हैं. अब लोगों की जानें भी लगातार जा रही है. पिछले तीन दिनों में 19 कोरोना मरीजों की मौत हुई है. बुधवार को राज्यभर में 7 मरीजों की मौत हुई. वहीं इससे पहले दो दिनों में 12 मरीजों की मौत हुई थी. पटना एम्स समेत अन्य अस्पतालों में मौत के मामले सामने आये हैं. वहीं बुधवार को पहली बार बड़ी तादाद में मरीज स्वस्थ भी हुए हैं.

मकर संक्रांति पर रहेगी सख्ती लागू

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में सभी जिलों को संक्रमण की दर पर नजर रखने को कहा गया है. मकर संक्रांति पर भीड़ नही होने देने तथा नदी घाटों पर भी सख्ती बरतने का का निर्देश सभी डीएम को दिए गए. बैठक में मकर संक्रांति को देखते हुए जिलों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया. सीएस ने सूबे के सभी डीएम को इस आदेश का अनुपालन कडाई से कराने का आदेश दिए है ।

मास्क चेकिंग अभियान तेज

पटना जिले में मास्क चेकिंग के लिए 10 धावा दल तथा 34 अन्य टीम द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. इस क्रम में बुधवार को 581 लोगों से 16650 रुपये जुर्माना राशि वसूली की गयी. कोरोना की तीसरी लहर में मास्क चेकिंग अभियान में अब तक 225650 रुपये जुर्माने की वसूली की जा चुकी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here