नही रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री रधुवंश सिंह

0
314

दिल्ली के एम्स में ली अंतिम सांस
बिहार के कदावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रधुवंश प्रसाद सिंह रविवार को दिल्ली के एम्स मंे ली अंतिम सांस ली। उन्हें कोरोना हो गया था, वे मनमोहन सिंह केे सरकार में केंद्रीय मंत्री थे, और बिहार में भी लालू राज में कई विभागो के मंत्री रह चुके है, रधुवंश बाबू वैशाली के महनार थाने के पानापुर के रहने वाले थे, कुछ दिन पहले वे पटना केे एम्स सेे आरजेडी से इस्तीफा दे दिया था, लेेकिन उनके इस्तीफे को राजद सुप्र्रीमो ने अस्वीकार कर दिया। दिल्ली ने उनकेे पार्थिक शव को प्लेन से रविवार शाम 5 बजे बिहार लाया जाएगा। उनका अंतिम संस्कार उनकेे पैतृक गांव पानापुर में होगा। वेे गणित में पीएचईडी किए हुए थे, और वे एक अच्छे प्रोफेसर भी थे, वैशाली से वे पांच वार लोक सभा के लिए चुने गए थे।

रधुवंश बाबू गरीबो केे लिए थेे मशीहा
बोले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्र्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली से बीसी के जरीए रविवार कोे बिहार के लिए कई सौगातो का एलान करते हुए कहा, कि बड़े दुख कीी बात है कि उनके बीच से गरीबो के मशीहा उठ गए, पीएम रधुवंश के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, वे सच बोलने में बेबाक थे, किसी के बारे में सच बोलने से वे डरते नही थे, पीएम ने कहा उन्होंने हाल ही में बिहार के सीएम को पत्र लिखा है, सीएम से आग्रह है कि रधुवंश बाबू के पत्रो के आलोक में कार्रवाई करे। रधुवंश सिंह के निधन पर दुख व्यक्त करने वालो में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी और स्वास्थ मंत्री मंगलल पांडे आदि शामिल है।

कहे थे छोड़ कर मत जाईए और चले गए दूर
बोले राजद सुप्रीमो लालू यादव

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रविवार को ट्विट कर कहा, रधुवंश बाबू आपको पत्र लिखकर कहे थेे कि मुझे छोड़ कर कही नही जााईए, लेकिन आप इतने दूर चले जाएंगे, यह कभी सोचा भी नही होगा। आपके जाने से मै काफी सदमे में हुं, आप आरजेडी में हमारे सबसे पुराने और वरिष्ठ साथी थे, मेरे नही होने पर बिहार में कौन संभालेगा आरजेडी को। रधुवंश बाबू के अचानक निधन पर शोक व्यक्त करने वालो मेें आरजेेडी के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव, तेजप्रताप, विधायक भाई बीरेन्द्र, दल के प्रदेश अध्यक्ष जगतानंद, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे तथा वरिष्ठ नेता रजनीकांत यादव शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here