नए साल में कोरोना का खेल होगा खत्म

0
157

स्वदेशी वायोटेक वैक्सीन को भी मंजूरी
एक्यपर्ट कमिटी के सहमति के बाद कोविशील्ड वैक्सीन का रिहर्सल देश के राज्यो में चल रहा है, इसबीच केंद्र ने दूसरे स्वदेशी वैक्सीन जो भारत के वायोटेक टेक कंपनी ने बनाए है, कोवैक्सीन की अपात इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है, हालांकि अभी डीसीजीआई से मंजूरी नही मिली है, केंद्रीय स्वास्थ मंत्री डा0 हर्षवर्धन ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, कोवैक्सीन की अपात इस्तेमाल की मंजूरी एक्सपर्ट कमेटी ने दे दी है, और केंद्र सरकार ने अनुशंसा के आलोक में इसे स्वीकृति के लिए डीसीजीआई के भेज दिया है, दो और स्वदेशी कंपनी वैक्सीन पर काम कर रहे है, मंत्री ने कहा देश के पास टीकाकरण का बेहतर अनुभव है, अफवाहो पर ध्यान देने की जरुरत नही है, वैक्सीन सभी को फ्री दिए जाएंगे। और सरकार वैक्सीन देने की तैयारिया पुरी कर ली है, पहले चरण में टीका 3 करोड़ फ्रंड लाईन, सेना, पुलिस केे जवानो और हेल्थ वर्करो को दिया जाना है, जिसकी सूची तैयार कर ली गयी है, फिर इसके बाद जुलाई तकं 27 करोड़ लोगो को टीका दिया जाना है।

पूर्व सीएम अखिलेश ने टीका नही लेने का किया एलान
उतर प्रदेश के पूर्व सीएम सह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को पत्रकारो से कहा, जो कोरोना टीके लाॅन्च किए गए है, उसपर लोगो का विश्वास नही है, क्योंकि यह टीका बिजेपी वालो तैयार करवाए है, इसलिए टीके पर भरोसा नही किया जा सकता है, श्री यादव ने कहा, वे किसी भी सूरत में कोरोना वैक्सीन नही लेंगे।

वैक्सीन पर नही करनी चाहिए राजनीति
बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में शनिवार को पत्रकारो से बात करते हुए कहा, अखिलेश को भारत के वैज्ञानिको का अपमान करने का कोई हक नही है, अगर उन्हें वैक्सीन पर भरोसा नही है तो वे न ले। उन्होंने यह बोलकर भारत के वैसे लोगो का अपमान किया है, जो कोरोना से परेशान है, वही दूसरी ओर ककेंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, अखिलेश पाकिस्तान की भाषा बोल रहे है, उन्हें मुल्ला अखिलेश कहने में कोई हर्ज नही होगा। यूपी में फिर सत्ता हासिल करने के लिए वेचैन है, लेकिन योगी के रहते उनकी यह मंशा कभी पुरी नही होगी। वैक्सीन देश के लोगो की रक्षा के लिए तैयार किए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here