तेजस्वी ने खोला मुफ्त कोविड सेंटर, मुफ्त होंगी सारी सेवाएं

0
304
covid-center

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने पटना में पोलो रोड स्थित अपने सरकारी आवास में कोविड केयर सेंटर तैयार कराया है। इस कोविड सेंटर में बेड, ऑक्सीजन, दवाओं सहित तमाम सुविधाओं की व्यवस्था नि:शुल्क की गई है। तेजस्वी यादव ने एक चिट्ठी लिखकर राज्य सरकार से इसे टेकओवर करने का अनुरोध किया है। तेजस्‍वी के इस कदम को स्‍वागत करते हुए आरजेडी के वरिष्‍ठ नेता रजनीकांत यादव ने कहा, वहा कोरोना मरीजो का बेहतर इलाज होगाा ब्‍लैक में कुछ नही खरीदना होगाा इससे पहले तेजस्वी यादव ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर राज्य में दौरा करने, पीड़ितों का हाल जानने और उन्हें मदद पहुंचाने की अनुमति देने को कहा है। तेजस्वी ने कहा कि सत्तापक्ष से जुड़े लोग अक्सर बयान जारी कर कहते हैं कि नेता प्रतिपक्ष को स्वयं फ्रंट पर रहकर कोरोना जांच, जीवन रक्षक दवाओं, बेड, ऑक्सीजन तथा अस्पताल सुनिश्चित व सुव्यवस्थित कराने के साथ साथ कोरोना के विरुद्ध इस लड़ाई की अगुवाई करनी चाहिए।

INAD1

तेजस्वी ने कहा कि सत्तारूढ़ दलों द्वारा सरकारी व्यवस्था को दुरुस्त करने के बजाय नेता प्रतिपक्ष को खोजने की कवायद को जनता भी इसी दृष्टि से देख रही है। कहा कि हम जिम्मेदार विपक्ष हैं तथा मैं स्वयं भी एक संवैधानिक पद पर हूं। ऐसे में मुझे राज्य के लोगों की समस्या को जानने तथा उसके समाधान हेतु सरकार द्वारा उठाए जाने वाली कदमों को जानने तथा जनहित में कमियों को भी सरकार के सामने लाने का अधिकार है। 

उन्होंने कहा कि विगत वर्षो में अनेकों बार जनहित के मुद्दे उठाने पर मुझ पर महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने सरकार से खुद और सभी विधायकों को राज्य के किसी अस्पताल, कोविड केयर सेंटर आदि के अन्दर जाकर मरीजों एवं उनके परिजनों से मिलने तथा राहत पहुंचाने, कोविड केयर सेंटर खोलने तथा सामुदायिक किचन इत्यादि चलाने की अनुमति देने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here