जदयू नेता ललन सिंह ने केंद्र सरकार पर बेरोजगारों के मुद्दे पर उठाया आरोप, महागठबंधन की सफलता का किया संकेत

0
283
lalan

मणिपुर में हिंसा को लेकर बेहद निराश केंद्र सरकार पर निशाना, ललन सिंह ने लोकसभा में विश्वास प्रस्ताव पर किया वक्तव्य

INAD1

जदयू संसदीय दल के नेता और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह, जिन्हें ललन सिंह के नाम से भी जाना जाता है, ने केंद्र सरकार पर बेरोजगारों को छलने का आरोप लगाया। मणिपुर में तीन महीनों से जारी हिंसा को रोकने में केंद्र सरकार की असफलता पर भी उन्होंने आलोचना की। उन्होंने बुधवार को लोकसभा में विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में बोलते हुए यह बताया कि मणिपुर के लोगों के दिल में विश्वास की बहुत आवश्यकता है, क्योंकि वहां दो समुदायों के बीच विश्वास की गहराई में संकट है।

विपक्ष ने प्रधानमंत्री से मणिपुर के मुद्दे पर बात करने की मांग की थी, लेकिन उनकी यह गुजारिश अनुषंगिक रही। तीन मई से लेकर अब तक उनका इस विषय पर मुंह खुलना नहीं हुआ है।

“भाजपा जुमलों के सहारे जीतती है चुनाव”: सिंह

ललन सिंह ने कहा कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए जुमलों का सहारा लेती है। 2014 में युवाओं ने नरेंद्र मोदी के दिए गए वादे पर भाजपा को वोट दिया था, जिसमें हर साल दो करोड़ सरकारी नौकरियाँ देने का आश्वासन था। ललन सिंह ने इसका मिजाज उड़ाते हुए कहा कि 18 करोड़ नहीं तो 18 लाख नौकरियाँ तो मिल ही जातीं। उन्होंने यह भी बताया कि सेना में नियमित बहालियों के लिए लाखों पद खाली हैं, लेकिन उनके लिए परीक्षाएँ होती हैं, पत्र तैयार होते हैं, लेकिन नौकरियाँ नहीं दी जातीं। अब चार साल के लिए अग्निवीर दल की नियुक्तियाँ हो रही हैं।

महागठबंधन को मिलेंगी 40 सीटें

ललन सिंह ने दावा किया कि लोकसभा की सभी 40 सीटें महागठबंधन को मिलेंगी। उन्होंने याद दिलाया कि 2015 के विधानसभा चुनाव में कैसे नरेंद्र मोदी ने बिहार में रिकॉर्ड सभाओं की जीत हासिल की थी, लेकिन फिर भी उनकी पार्टी ने सिर्फ 52 सीटों पर जीत हासिल की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here