गरीबो को दीपावली तक मिलेगी मुफ्त राशन,देश के पीएम मोदी ने किया एलान

0
84

देश के प्रधान मंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दिल्‍ली में कोरोना संकट के बीच गरीब कल्‍याण अंत्‍योदय योजना के तहत गरीबो को दीपावली तक मुफ्त अनाज देने का एलान किया है, पीएम के इस एलान के बाद देश के 80 करोड़  लोगो को मिलेगी राशन। मोदी ने नौवीं बार देश को संबोधित करते हुए कहा कि विश्व के साथ कोरोना ने भारत को भी घेर लिया था। लेकिन एक साल में ही हमारे देश के वैज्ञानिकों ने मेड इन इंडिया दो वैक्सीन बनाई और आज देश में विश्व का सबसे बड़ा टीका अभियान चलाया जा रहा है।
सीएम नीतीश ने पीएम की तारीफ की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र को संबोधन किए जाने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए फैसले का स्वागत किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए कहा कि पूर्व से केंद्र सरकार द्वारा 45 वर्ष से ऊपर के लोगों के टीकाकरण हेतु मुफ्त टीका राज्यों को दिया जा रहा है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 18 साल से अधिक और 45 साल से कम आयु वर्ग के सभी लोगों के टीकाकरण के लिए राज्य सरकारों को मुफ्त टीका उपलब्ध कराने और पिछले साल की तरह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को दीवाली तक बढ़ाकर सभी राशन कार्ड धारियों को मुफ्त राशन देने का फैसला उपयोगी और सराहनीय है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि या कोरोना वायरस से जंग जीतने में मददगार होगा।
पीएम की घोषणा से वैक्सीनों की बर्बादी रूकेगी
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज की गयी घोषणाओं से देश की जनता को काफी लाभ होगा। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां प्रधानमन्त्री मोदी ने 6 महीने के लिए सभी गरीबों को 6 महीने का मुफ्त राशन देने की घोषणा की है वहीं दूसरी तरफ बहुत सारी राज्य सरकारों की अक्षमता देखते हुए यह तय किया गया कि 21 जून से सभी भारत वासियों को चाहे वह कहीं भी हो मुफ्त वैक्सीन दिया जाएगा।
वहीं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा 18 वर्ष से अधिक उम्र की आयु वाले लोगों के लिए फ्री वैक्सीनेशन की घोषणा का स्वागत करते हुए राज्यवासियों की ओर से प्रधानमंत्री का आभार जताया है। साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अनाज आपूर्ति को नवंबर माह तक बढ़ाने से देशवासियों को प्रधानमंत्री ने बहुत बड़ी राहत देते हुए कोरोना से लड़ने की शक्ति दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here