केंद्र की शिक्षा विरोधी नीतियो के खिलाफ छात्रो का भड़का गुस्सा

0
118

केंद्र सरकार की छात्र विरोधी नीतियों और रोजगार के मुद्दे को लेकर सोमवार को एनएसयूआई के छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा। गांधी मैदान थाना क्षेत्र के कारगिल व जेपी गोलंबर के पास छात्र लामबंद होकर सड़क पर उतर पड़े। छात्रों का हुजूम विधानसभा की ओर बढ़ने लगा तो बैरिकेडिंग कर पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। इसको लेकर पुलिस और छात्रों के बीच झड़प शुरू हो गई। विवाद बढ़ने पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर छात्रों को तितर-बितर कर दिया। इसके चलते छात्रों ने भागकर अपनी जान बचायी।

दरअसल, बैरिकेडिंग किये जाने पर प्रदर्शन कर रहे छात्र रुकने को तैयार नहीं थे जबकि पुलिसकर्मी उन्हें आगे बढ़ने नहीं दे रहे थे। बकझक के बीच पुलिस और छात्रों के बीच में झड़प शुरू हो गयी। काफी समझाने के बाद जब छात्र नहीं माने तो पुलिस ने छात्रों को लठियाना शुरू कर दिया। लाठी भांजे जाने पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों के बीच अफरा-तफरी मच गई।
प्रदर्शन व लाठीचार्ज के बाद अशोकराजपथ कारगिल चैक पर घंटों आवागमन बाधित रहा। इसके चलते वाहन चालकों व एंबुलेंस को भी मुसीबतों का सामान करना पड़ा। गांधी मैदान थानाप्रभारी रणजीत वत्स ने बताया कि फिलहाल अभी किसी छात्र को हिरासत में नहीं लिया गया और न ही किसी पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here