एलजपी को तोडी नही बल्कि अस्तित्व बचाया

0
171

बोले पूर्व मंत्री पशुपति पारस

अति का तो अंत होना ही है,  बिहार के सीएम नीतीश कुमार एक अच्‍छे इंसान है,  बिहार में एलजेपी एनडीए का हिस्‍सा था, लेकिन चिराग के गलती ने बिहार में एलजेपी को खत्‍म कर दिया, लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) में टूट के बाद रामविलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस ने कहा कि उन्होंने पार्टी तोड़ी नहीं बल्कि उसके अस्तित्व को बचाने के लिए मजबूरी में 6 में से 5 सांसदों ने बड़ा फैसला लिया है। पारस ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि रविवार को देर शाम लोजपा के 6 में से 5 सांसदों की बैठक हुई जिसमें उन्हें सर्वसम्मति से संसदीय दल का नेता चुना गया। इसके बाद सभी सांसद रात साढ़े आठ बजे लोकसभा अध्यक्ष से मिले और उन्हें पत्र सौंपकर नए नेता चुने जाने के बारे में जानकारी दी । रामविलास पासवान के छोटे भाई ने कहा कि उन्होंने पार्टी तोड़ी नहीं बल्कि बचाई है । यह पार्टी के अस्तित्व को बचाने के लिए मजबूरी में लिया गया फैसला है । पारस ने एक सवाल के जवाब में कहा कि लोजपा सांसद चिराग पासवान से उन्हें कोई शिकवा शिकायत नहीं है । वह परिवार के सदस्य और उनके भतीजे भी हैं । पार्टी से गए दल से गए लोगों से लौटने की अपील :

लोजपा नेता ने कहा, हम तीनों (रामविलास पासवान, पशुपति कुमार पारस, रामचंद्र पासवान)  भाइयों में बहुत प्रेम था यह पूरी दुनिया जानती है । 28 नवंबर 2000 में लोजपा का गठन बड़े भाई रामविलास पासवान ने किया था तब से पार्टी बहुत अच्छे ढंग से चल रही थी । कहीं किसी को कोई शिकवा शिकायत नहीं थी लेकिन मेरा दुभार्ग्य था कि मेरे बड़े भाई और छोटे भाई दोनों हमको छोड़कर चले गए। मैं अकेला रह गया। बहुत अकेला महसूस कर रहा हूं। लोजपा नेता ने कहा कि दलित, शोषित और समाज में जितने भी गरीब लोग हैं वह उनकी सेवा के लिए 24 घंटे तैयार हैं। उन्होंने कहा कि आज वह पूरे देश के वैसे सभी लोगों से माफी के साथ आग्रह करते हैं वे फिर से लोजपा में वापस लौट आएं जो किसी कारणवश पार्टी को छोड़कर चले गए थे ।

नीतीश कुमार अच्छे नेता : पारस पारस ने एक सवाल के जवाब में कहा कि लोजपा सांसद चिराग पासवान से उन्हें कोई शिकवा शिकायत नहीं है । वह परिवार के सदस्य और उनके भतीजे भी हैं । वह पार्टी में रहे और स्वगीर्य पासवान के सपने को साकार करने के लिए काम करें। उन्होंने कहा कि चिराग पासवान जिस तरह से पार्टी को चला रहे थे उससे सब नाराज थे । लोजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी राजग के साथ थी आगे भी रहेगी और गठबंधन धर्म का पूरी तरह पालन करेगी। उन्होंने कहा कि जहां तक बिहार का सवाल है वह नीतीश कुमार को अच्छा नेता और विकास पुरुष मानते हैं । पारस से जब यह पूछा गया कि क्या उनकी पार्टी का जनता दल यूनाइटेड(जदयू) में विलय होगा तब उन्होंने कहा कि लोजपा का पूरे देश में संगठन है और बिहार में उसका बहुत मजबूत जनाधार है। इसलिए इसका कोई सवाल ही नहीं उठता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here